26-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: ढोलबज्जा थाना के जमादार संजय कुमार पर रिश्वत लेने का आरोप,सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो

Share This Post:

नवगछिया: ढोलबज्जा में इन दिनों थाना के एएसआई संजय कुमार के द्वारा रिश्वत में दो हजार रुपए व पांच लीटर दूध लेने का मामला सामने आई है. जहां धोबिनियां बासा के एक महिला व पुरुषों ने संजय कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. विडियो में धोबिनियां बासा की एक महिला ने जमादार संजय कुमार पर आरोप लगाते हुए कह रही है कि गांव मेरे परिवार के बीच पती-पत्नी में अनबन चल रही रही थी. जिसमें एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए ढोलबज्जा थाने में आवेदन दिया. आवेदन में महिला ने कही कि मेरा पति गैर महिलाओं के संपर्क में रह कर मेरी समुचित देखभाल नहीं कर रही है. इसी का फायदा उठाते हुए थाना के जामादार संजय कुमार ने धोबिनयां गांव के सुमन कुमार के यहां गया.

और आरोपी को हाजिर करने का हावाला देते हुए कहा कि सुमन को हाजिर नहीं करेगा तो अभी तुम्हारे घर में कुर्कीजप्ती की कार्रवाई करेंगे. नहीं तो ₹5000 दो. आरोपित डर के मारे ₹5000 व पांच लीटर दूध देने की बात करते रहे। लेकिन, जमादार संजय मानने को तैयार नहीं हुए. वहीं आरोपित सुमन कुमार ने बताया- हम घर पर नहीं थे. ढोलबज्जा थाना से संजय कुमार आए और मेरी मां को बेटा यानि मुझे हाजिर करने का दवाब बनाने लगा. हाजिर नहीं करने पर मेरे परिवार से ₹20000 की मांग कर छोड़ देने की बात करने लगा. नहीं देने पर मेरे द्वारा गांजा दारू बेचे जाने का आरोप लगा कर जेल भेजने का धमकी देने लगा. इसकी जानकारी हमने पंचायत के मुखिया को भी दे दी. लेकिन, जब तक मेरी मां ने ढोलबज्जा बाजार से ब्याज पर पैसे उठाकर जमादार को दिया नहीं, तब तक हमें नहीं छोड़ा.

ज्ञात हो कि उक्त बातों को लेकर, कदवा के व्हाट्सएप ग्रुप व फेसबुक पेज के कई सोशल मीडिया पर इस तरह की विडियो वायरल हो रही है. इस तरह रिश्वतखोरी की एक विडियो आज से छः महिने पहले भी कदवा थाना क्षेत्र के आश्रम टोला में एक किसान की वायरल हुए थे. हर एक साक्ष्य के बावजूद भी नवगछिया पुलिस पदाधिकारी आरोप को बेबुनियाद बता कार्रवाई करने में असमर्थ थे. अब यह भी देखना जरूरी है कि नवगछिया पुलिस कप्तान इस मामले पर क्या कार्रवाई करते हैं। आखिरकार नवगछिया में ऐसे मामले पर पदाधिकारियों चुप्पी क्यों साधते हैं। उक्त मामले को लेकर जब नवगछिया एसडीपीओ से फोन पर संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा. उनसे संपर्क नहीं हो पाई।

वहीं उक्त मामले को लेकर ढोलबज्जा थानाध्यक्ष लक्ष्मण राम ने बताया कि- धोबिनियां बासा से एक महिला ने अपने पति के साथ अनबन होने की शिकायत कर पति को दुसरे महिला से अवैध संबंध की शिकायत की थी. जिस पर पुलिस छानबीन कर पूछताछ कर रही. रिश्वतखोरी की जो भी शिकायत है। वह किसी निजी जगह की होगी, उस पर हम कुछ नहीं कह सकते है। पीड़िता के साथ यदि इस तरह की घटना हुई है और थाने की कोई पुलिस पदाधिकारी किए हैं तो, वह लिखित शिकायत करे। दोषी पदाधिकारियों पर हर संभव कार्यवाही की जायेगी।