26-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया में अता की गई ईद की नमाज; ईदगाह व मस्जिदों में उमडे़ अकीदतमंद

Share This Post:

नवगछिया: नवगछिया अनुमंडल क्षेत्र के बिहपुर, नारायणपुर, खरीक, रंगरा, नवगछिया समेत सभी प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार को रमजान के समापन की खुशी में मुस्लिम भाइयों ने ईद-उल-फितर मनाई। नवगछिया के उजानी डीहटोला स्थित जामा मस्जिद, तीनघरीया टोला मस्जिद, मनियामोड जामा मस्जिद, इमली टोला मस्जिद, मुमताज मोहल्ला स्थित जामा मस्जिद, मक्खातकिया, चांदननगर जामा मस्जिद व विभिन्न ईदगाहों में पूर्व निर्धारित समय पर अकीदतमंदों ने नमाज अदा की। वही रंगरा, खरीक, गोपालपुर, ढोलबज्जा आदि मस्जिदों में मौलाना के द्वारा नमाज अदा कराई गई। बिहपुर ईदगाह मैदान, जामा मस्जिद बिहपुर, गौरीपुर, झंडापुर मस्जिद, हिरदीचक, सहोरी, मोमिन टोला, बभनगामा, लत्तीपुर, जमालदीपुर, जमालपुर मस्जिद, मिरटोला मस्जिद, काजी टोला, नारायणपुर के बलाहा, बिरबन्ना, गनौल, नवटोलिया मस्जिद में ईद की नमाज अदा की गई। कोरोना के चलते 2 साल ईद की नमाज नहीं हो सकी।

लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की थी। ईद की नमाज में बड़ी संख्या में अकीदतमंद शामिल हुए। इस मौके पर ईदगाह परिसर नमाजियों से भरा हुआ था। नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। बच्चे नए कपड़े पहन कर ईदगाह आए।

रोजेदारों ने लोगों को सदका ए फितर दिया। कई लोगों ने जकात के रूप में भी दान किया। नमाज के बाद लोग घरों पर पहुंचे और मेहमानों को खीर, सेवईयां व मिठाईयां खिलाकर मुंह मीठा कराया।घरों पर मुस्लिम महिलाओं ने नमाज अदा की। जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों व गणमान्य लोगों ने समुदाय के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। चप्पे चप्पे पर थी पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करने को लेकर नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज के निर्देशन व एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में सभी थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिस के जवान पूरे अनुमंडल क्षेत्र में फ्लैग मार्च के बाद चप्पे चप्पे पर तैनात दिखे। हालांकि कहीं किसी प्रकार की अप्रिय घटना या विवाद होने की घटना नही हुई।