01-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: अर्जुन कॉलेज ऑफ नर्सिंग में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन,बड़ी संख्या में लोगो ने करवाया इलाज

Share This Post:

नवगछिया : अर्जुन कॉलेज ऑफ नर्सिंग और बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय में मंगलवार आयोजित स्वास्थ्य शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने अपना इलाज करवाया है. शिविर का उद्घाटन एसपी नवगछिया सुशांत कुमार सरोज, सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा, अर्जुन कॉलेज ऑफ नर्सिंग की नीलम देवी और जाने माने चिकित्सकों डॉ मृत्युंजय सिंह, अजय कुमार सिंह, डॉ डीपी सिंह, डॉ हेमशकर शर्मा, सोमेन चटर्जी, डॉ सनातन कुमार, कल्पना झा ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने समाज के प्रति जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिये.

यह हर किसी का दायित्व होता है. उन्होंने शिविर के आयोजन के लिये आयोजकों की सराहना की. डॉ डीपी सिंह ने कहा कि नवगछिया जैसे छोटे से क्षेत्र में महत्वपूर्ण शैक्षणिक संस्थानों का होना गौरवपूर्ण है. किसी भी क्षेत्र के सम्यक विकास के लिये शिक्षा और स्वास्थ्य दो चीजों का होना आवश्यक है. भागलपुर के सीएस डॉ उमेश शर्मा ने कहा कि शिविर का सफलतम आयोजन किया गया है और बड़ी संख्या में लोगों ने इसका फायदा लिया है.

वे आये दिन इस तरह के और आयोजनों की पहल करेंगे. समारोह को संबोधित करते हुए अर्जुन कॉलेज ऑफ नर्सिंग के निदेशक राजीव रंजन ने कहा कि बड़ी संख्या में लोगों ने इस शिविर से फायदा लिया है जिसके लिये उन्हें आत्मसंतुष्टि है. वे आये दिन इस तरह के शिविर का आयोजन हो इसके लिये प्रयास करेंगे.

शिविर में 9000 से अधिक लोगों ने पहुंच कर लिया लाभ

आयोजित शिविर में सभी रोगों के विशेषज्ञों और भागलपुर के जाने माने चिकित्सकों सहित कुल 92 चिकित्सकों की टीम ने भागीदारी दी जबकि 150 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी शिविर में सेवा दे रहे थे. शिविर में सभी प्रकार के रोगियों का इलाज किया तो दूसरी तरफ वैक्सिनेशन और कोविड – 19 जांच की भी व्यवस्था थी. मौके पर ही आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड भी बनाया जा रहा था. सभी चिकित्सकों ने रोगियों को दूसरी बार दिखाने के लिये भागलपुर सदर या मायागंज अस्पताल बुलाया और सभी चिकित्सकों ने मौके पर ही रोगियों को यह भी जानकारी दी है कि वे उनके निजी क्लिनिक में भी आ सकते हैं. वहां उनसे फीस नहीं लिया जाएगा और दवा भी मुफ्त दिया जाएगा. लेकिन शिविर में दिये गए परिक्रिप्शन के साथ आना होगा.

दूसरी तरफ चश्मा जेएलएनएमसीएच मायागंज भागलपुर अस्पताल में दिया जाएगा. जबकि विभिन्न तरह की जांच कराने वाले लोगों की जांच रिपोर्ट नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में दिया जायेगा. डॉ प्रदीप कुमार सिंह, कल्पना झा, मृणाल कुमार, शुभाशीष ठाकुर, राजीव कुमार, अमित शर्मा, परितोष राय, मिथिलेश झा, अशोक कुमार, रौशन कुमार झा, संजय झा, दिलीप कुमार चौधरी, लड्डू कुमार, अमित ठाकुर, अखिलेश सिंह, अनंत सिंह, सकलदेव सिंह, अभिषेक कुमार सिंह, नयन सिंह, अंशु अमन, अर्ष अमेय, आरती कुमारी, नीरज कुमार, संजीव कुमार मिश्र, प्रो अरुण कुमार, विनय ठाकुर, प्रमोद ठाकुर समेत बड़ी संख्या में बुद्धिजीवियों और प्रबुद्धजनों की भागीदारी रही.