28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: तेज रफ्तार मोटरसाइकिल और जुगाड़ वाहन की आमने-सामने हुई जोरदार टक्कर,बाइक सवार की घटनास्थल पर हुई मौत

मृतक पुष्पराज उर्फ मंचन कुंवर का फ़ाइल फ़ोटो
Share This Post:

नवगछिया। गोपालपुर थाना क्षेत्र के गोसाईगांव-तेतरी 14 नम्बर सड़क पर मंगलवार की देर शाम तेज मोटरसाइकिल और जुगाड़ वाहन की आमने सामने टक्कर में मोटरसाइकिल सवार खरीक के तुलसीपुर सातखुट निवासी विजय कुंवर के पुत्र पुष्पराज कुमार उर्फ मंचन कुंवर 38 वर्ष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद जुगाड़ चालक मौके से वाहन छोडकर फरार हो गए। सूचना मिलते ही गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया अनुमंडल असप्ताल भेज दिया। पुलिस ने जुगाड़ वाहन को जप्त कर चालक का पता लगा रही है। शव की पहचान नही हो पा रही थी। देर रात शव की पहचान हुई।

जानकारी के बाद रोते बिलखते मृतक के परिजन अनुमंडल असप्ताल नवगछिया पहुंचे। मृतक पुष्पराज उर्फ मंचन कुंवर बहुत मेहनती था। मुर्गीपालन, पशुचारा, दवाई, कीटनाशक का व्यवसाय करते थे। भाई में अकेले मंचन खेतीबाड़ी भी कर लेता था। कई जगहों पर इनके मुर्गीपालन का व्यवसाय चल रहा था। गाँव के दर्जनों बेरोजगारों को रोजगार देकर कमाने का स्किम बताता था। मंचन अपनी पत्नी व दो पुत्र के साथ भागलपुर जीरोमाइल में रहकर दोनों बच्चों को पढ़ाता था। पिता विजय कुंवर ने बताया कि घटना की शाम 5 बजे अपनी यामहा एक्स मोटरसाइकिल से वह भागलपुर जीरोमाइल के लिए निकला था।

इससे पूर्व रास्ते मे गोपालपुर के मकनपुर निवासी रमण कुमार के यहां हिसाब करने चला गया। लौटने के क्रम में तेतरी की ओर से तेज रफ्तार बिना लाइट के जुगाड़ वाहन सामने से टकरा गया। मंचन के चेहरे के ऊपर ही सिर में गहरे जख्म के निशान स्पष्ट दिख रहा था। जिससे अधिक खून निकलने की वजह से मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे के बाद मृतक मंचन की पत्नी सीमा कुमारी, वृद्ध माँ मीणा देवी, पिता विजय कुंवर सभी दहाड़ मारकर रो रहे थे। आसपास के लोग परिजनों को ढांढस बंधाने में जुटे थे। भाई में अकेले, मृतक को दो पुत्री मुश्कान कुमारी 11 वर्ष, मयूरी 9 वर्ष और एक पुत्र माधव जी 6 वर्ष का बताया जाता है।

गोपालपुर पुलिस ने बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया। देर शाम महादेवपुर शंकरपुर गंगा घाट पर दाह संस्कार किया गया। मुखाग्नि 6 वर्षीय पुत्र माधव जी ने दिया।मंचन की मौत की सूचना मिलते ही इलाके के सैकड़ों लोग तुलसीपुर मंचन के घर पर पहुंचे और परिवार वालो को सांत्वना दी। बता दें कि घटना को लेकर इलाके के ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है। ग्रामीणो ने बताया कि जुगाड़ वाहन में लाइट नही था, अंधेरे में सामने से आ रहे मोटरसाइकिल दिखाई नही दिया और तेज रफ्तार में होने की वजह से मोटरसाइकिल में धक्का मार दिया।

पूर्व मुखिया लीडर सनगही, शिक्षक सुनील यादव आदि ग्रामीणों ने जिला परिवहन विभाग एवं नवगछिया एसपी शुशांत कुमार सरोज से सड़क पर बिना अनुमति बिना लाइट, ब्रेक के जुगाड़ वाहन तेज गति में दौड़ती है, ऐसे में सड़क हादसे बढ़ रहे हैं, बेगुनाह लोगों की मौत हो रही है। ग्रामीणो ने जुगाड़ वाहन चालक पर कड़ी कार्यवाई की मांग की है। गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि सड़क पर दौड़ने वाले ऐसे जुगाड़ वाहन चालक पर अब कार्यवाई शुरू की जाएगी, जुगाड़ वाहन को जप्त किया जाएगा। अज्ञात चालक पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है।

ज्ञात हो कि परिवहन विभाग ने जुगाड़ वाहन को सड़क पर चलने से साफ मना कर दिया है, इसका परमिट तक निर्गत नही होता है। फिर भी दर्जनो जुगाड़ वाहन सरिया, दर्जनो बोरिया, बांस लादकर बेधड़क सड़क पर चलते हैं। जुगाड़ में न लाइट होती है, न ब्रेक, न टायर और चालक भी अप्रशिक्षित होते हैं। जिस कारण बड़े हादसे होते हैं और बेगुनाह की मौत होती है।