26-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: पटना एसटीएफ और नवगछिया पुलिस की संयुक्त छापेमारी में नवादा से भारी मात्रा में हथियार-गोली और हथियार बनाने के सामान बरामद, दो अपराधी गिरफ्तार

Share This Post:
  • 3 अर्धनिर्मित पिस्टल, दो पिस्टल का मैगजीन, 2 जिंदा गोली, 1 लोडेड देशी कट्टा, हथियार बनाने में प्रयोग होने वाला उपकरण बरामद
  • अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी
  • नवगछिया एसपी ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

नवगछिया। पटना एसटीएफ व नवगछिया पुलिस की संयुक्त छापेमारी में कई बड़ी सफलता हाथ लगी है। पिछले तीन दिन के भीतर नवगछिया पुलिस ने एसटीएफ के साथ ताबड़तोड़ छापेमारी व कार्यवाई कर भारी मात्रा में हथियार, गोली हथियार बनाने का समान बरामद किया है। वही मौके से दो हथियार निर्माणकर्ता, अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया। इस सफलता को नवगछिया पुलिस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। मामले में शनिवार को नवगछिया एसपी शुशांत कुमार सरोज ने नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार के साथ अपने कार्यलय मे प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को बताया कि पटना एसटीएफ के द्वारा नवगछिया में अबैध हथियार निर्माण और विभिन्न जिलों में इसकी सप्लाई होने की सूचना प्राप्त होते ही एसपी ने गंभीरता से लिया और तत्काल नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया।

छापेमारी टीम ने एसटीएफ के साथ नवगछिया के तेतरी में छापेमारी की गई, जहां नवादा के सबधेस यादव उर्फ शब्बो यादव को गिरफ्तार किया गया। वही उसके वाहन की तलासी लेने पर 2 पिस्टल का मैगजीन, 2 जिंदा गोली, हथियार बनाने में प्रयुक्त अन्य कई समान बरामद हुआ। वही पूछताछ में गिरफ्तार सबधेस यादव उर्फ शब्बो ने बताया कि मुंगेर के धर्मेंद्र कुमार उर्फ धारो उसके घर पर ही विभिन्न तरह के हथियार बनाता है, जिसका सारा सामान नवादा स्थित उसके घर मे उपलब्ध है।

वही पूर्ण निर्माण के बाद वो उसे नवगछिया इलाके समेत मुंगेर के अपराधी और बाहर के कई जिलों में सप्लाई करता है। जिसके बाद पुलिस टीम ने बिना देर किए नवादा में छापेमारी की गई। इस दौरान नवादा के जितेंद्र कुमार के घर से मुंगेर निवासी हथियार निर्माणकर्ता धर्मेन्द्र कुमार की गिरफ्तारी हुई। तलासी के दौरान धर्मेंद्र के पास से एक लोडेड देशी कट्टा बरामद हुआ। जबकि नवादा स्थित सब्बो यादव के घर से 3 अर्धनिर्मित पिस्टल व हथियार बनाने में प्रयोग होने वाला कई तरह के उपकरण बरामद किया गया। पुलिस अब जितेंद्र कुमार को खोज रही है। जितेंद्र के पक्ष में एक भी साक्ष्य संलिप्तता के रूप में पुलिस को मिली तो उसकी गिरफतारी होगी।

जितेंद्र तत्काल घर छोड़कर फरार है। इधर गिरफ्तार दोनो अपराधी से पुलिस अलग अलग पूछताछ कर रही है। एसपी ने बताया कि पूछताछ में इलाके के कई अपराधी प्रवृत्ति के लोगों का नाम सामने आया है, जिन लोगों ने हथियार खरीदा है, तत्काल उन सभी का नाम गोपनीय रखा गया है। पुलिस की छापेमारी लगातार जारी है, जल्द ही हथियार खरीद-बिक्री में शामिल सभी अपराधी गिरफ्तार होंगे। पुलिस टीम ने कुछ अपराधियों के घर छापेमारी की जिसमे कई अपराधी घर छोड़ फरार पाए गए। नवगछिया एसपी ने बताया कि हथियार बनाने का कार्य तीन चार माह से होने की बात सब्बो ने स्वीकारा है।

एसपी ने कहा कि नवादा स्थित सब्बो यादव के घर मे हथियार निर्माण हो रहा था। आसपास घनी आबादी है, हथियार बनाने के दौरान लोहे कूटने की आवाजे अवश्य लोगों के कान तक जाता होगा। ऐसी स्थिति में बेझिझक गुप्त रूप से मुझे सूचना दे सकते हैं। बताने बाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

इस छापेमारी में पटना एसटीएफ के अलावे नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार, नवगछिया इंस्पेक्टर सह टाउन थानाध्यक्ष भारतभूषण, सब. इंस्पेक्टर प्रभात कुमार, एएसआई मकबूल अहमद, राजेश रंजन कुमार, चंदन कुमार, दीपिका जूही, पूनम कुमारी शामिल थे। छापेमारी टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को भागलपुर प्रक्षेत्र के डीआईजी सुजीत कुमार द्वारा सोमवार के दिन नवगछिया में सम्मानित किया जाएगा।