01-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: विधायक ई. कुमार शैलेंद्र ने शिविर लगाकर भूमि विवाद एवं बिजली समस्याओं का किया निदान

Share This Post:

नवगछिया। बिहपुर के डाकबंगला परिसर में सोमवार को विधायक ई.शैलेंद्र की उपस्थिति में शिविर का आयोजन कर बिजली संबंधी समस्याओं समेत भूमि विवाद सम्बंधित दाखिल खारिज, लगान व भूमि राजस्व से जुड़े समस्याओं का निदान किया गया। शिविर में पूरे प्रखंड से बड़ी संख्या में लोग बिजली व भूमि राजस्व संबंधी समस्या को लेकर पहुंचे। विधायक ने भूमि विवाद समस्या से जुडे़ कई मामलों का आन द स्पाट निदान कराया।

जबकि म्यूटेशन, लगान निर्धारण, एलपीसी,जमीन नापी, भूमि बटवारा समेत अन्य समस्याओं के निदान कराने को लेकर मिले 85 आवेदन को शिविर में आनलाईन कराते हुए उसे निदान की प्रक्रिया में डलवाया गया। कई लोगों ने कहा कि सरकारी नापी के बाद भी कुछ लोग मुझे मेरी जमीन पर जाने से रोकते हैं। ऐसे मामले को विधायक व सीओ ने जरूरी कार्रवाई के लिए उक्त आवेदन को थाना अग्रसारित भी किया।

शिविर में 14850 रूपया का राजस्व रसीद भी कटा। कई उपभोक्ताओं ने विधायक को बताया कि बिहपुर उपकेंद्र स्थित कार्यालय में बिजली उपभोक्ताओं के साथ उपेक्षापूर्ण व्यवहार करते हैं एवं सीधे बात करने के बजाय दलाल के द्वारा बात करने के लिए कहा जाता है। जबकि वही समस्या का समाधान बिहपुर विद्युत अवर प्रमंडल कार्यालय में सरलता के साथ हो गया। गलत व अधिक बिजली बिल आने समेत अन्य समस्या निपटारे को लेकर 39 उपभोक्ताओं द्वारा आवेदन दिया गया। एक उपभोक्ता ने विधायक को बताया कि सितंबर में तीन हजार और अक्टूबर में 18 हजार रूपया का बिल आ गया। निदान नहीं हो रहा है।

विभाग में काम करने वाले कुछ मीटर रीडर द्वारा कहा जाता है कि इतने ही हजार दिजीए, आपका बिल सेटलमेंट करवा देगें।विधायक ने इस बात पर जेई व अन्य से सीधे उपभोक्ता के समक्ष बात भी किया। विधायक ने कहा कि लगातार क्षेत्र में जनसमस्याओं के निवारण के लिए जगह जगह शिविर लगाया जाएगा। मंगलवार को खरीक अंचल कार्यालय परिसर में बुधवार को नारायणपुर अंचल कार्यालय परिसर में दिन के 11 बजे से यह शिविर लगेगा। इधर बिहपुर शिविर में अंचलाधिकारी बलिराम प्रसाद व राजस्व कर्मचारी एवं बिहपुर विद्युत अवर प्रमंडल के एसडीओ अभिषेक कुमार, जेई एवं अन्य कर्मी मौजूद रहे।

शिविर में मुखिया मनोज लाल, जिप प्रतिनिधि चंदन भारद्वाज, मृत्युंजय पाठक, परमानंद राय, रामशरण यादव, दिनेश यादव, चंद्रकांत चौधरी, गोपाल चौधरी, विक्की चौधरी, शशिभूषण यादव, संतोष सावर्ण, लालमाेहन, मुकेश पोद्दार, सिंटू मंडल, दिलीप उर्फ बबलू चौधरी व संजय राय, दिवाकर सिंह आदि मौजूद थे।