30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में नवगछिया पुरूष टीम बना उपविजेता

Share This Post:

नवगछिया: बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में एवं वैशाली जिला बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा कुशवाहा आश्रम हाजीपुर में आयोजित स्व. मुकेश सिंह स्मृति 28वीं बिहार राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरूष वर्ग के फाइनल मुकाबले में पुलिस एकेडमी पटना ने गत वर्ष के विजेता नवगछिया को 35-28,35-32 से पराजित कर विजेता के खिताब पर कब्जा जमाया।वहीं एवं वर्ग के फाइनल मुकाबले में गत वर्ष की विजेता वैशाली ने सारण को 35-26,35-31 से पराजित कर लगातार छठी बार विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।

नवगछिया की ओर से अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी राहुल कुमार,अंकित शर्मा,अमन ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।जबकि महिला वर्ग के मैच में वैशाली की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रिया सिंह,वंदना,कविता,शिल्पी ने व सारण की ओर से खुशबू,नेहा,साक्षी ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। पुरूष वर्ग में पूर्वी चम्पारण व सिवान को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

जबकि महिला वर्ग में सीवान व पुलिस एकेडमी को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआफाइनल मैच के उपरांत विजेता व उपविजेता टीमों के बीच पुरस्कार वितरण लालगंज विधायक संजय कुमार सिंह एवं महुआ विधायक मुकेश रौशन ने किया। विधायक द्वय ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल अनुशासन व प्रगति के पथ पर चलना सिखाता है। बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को भी आधारभूत सुविधायें उपलब्ध करायी जायेगी।

समारोह की अध्यक्षता बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरीशंकर ने किया।अतिथियों का स्वागत जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव रवि रंजन कुमार ने एवं धन्यवाद ज्ञापन राजद के प्रदेश महासचिव अनिल चन्द्र कुशवाहा ने किया।यह जानकारी राज्य संघ के प्रवक्ता सह नवगछिया पुलिस जिला संघ के सचिव ज्ञानदेव कुमार ने दी।