06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: कोविड-19 टीकाकरण के तहत द्वितीय खुराक लेने वाले लाभार्थियों को लक्की ड्रॉ के तहत केयर इंडिया द्वारा किया जाएगा ईनाम

Share This Post:

नवगछिया। कोविड- 19 टीकाकरण के तहत द्वितीय खुराक के आच्छादन में वृद्धि लाने के उद्देश्य से एवं व्यापक स्तर पर इसका प्रचार-प्रसार कराने के साथ-साथ लक्की ड्रॉ की सूचना को प्रसारित करने लिए राज्य स्वास्थ समिति के आदेश पर केयर इंडिया द्वारा लक्की ड्रॉ के माध्यम से लाभार्थियों को पुरष्कृत किया जाएगा। बता दें कि राज्य में कोविड-19 के टीकाकरण के द्वितीय खुराक के आच्छादन स्तर में वृद्धि लाने के उद्देश्य से द्वितीय खुराक हेतु ड्यू लाभार्थियों द्वारा ड्यू के सात दिनों के अंदर द्वितीय खुराक प्राप्त कर लिया जाता है तो उन्हें लक्की ड्रॉ (लॉटरी) के माध्यम से उपहार देकर पुरष्कृत किया जाना है। आशय की जानकारी देते हुए केयर इंडिया के जिला पदाधिकारी डाॅ0 सुर्पणा ने बताया कि कम्प्यूटराईज लक्की ड्रॉ के माध्यम से लाभार्थियों को चयनित किए जाने के लिए सात दिनों के अंदर द्वितीय खुराक प्राप्त कर लिया जाता है और टीकाकरण की स्थिति को पोर्टल पर दर्शा दिया जाता है तो वही लाभार्थी इस लक्की ड्रॉ के पात्र होंगे। इस अवधि के दौरान केयर इंडिया द्वारा साप्ताहिक लक्की ड्रॉ का आयोजन भी किया जा रहा है।

जिसके तहत पांच सप्ताह का समय निर्धारित किया गया है। प्रथम सप्ताह 27 नवम्बर से 03 दिसंबर, दूसरा सप्ताह 04 दिसम्बर से 10 दिसंबर, तीसरा सप्ताह 11 से 17 दिसंबर, चौथा सप्ताह 18 से 24 दिसंबर तथा पांचवां सप्ताह 25 से 31 दिसंबर निर्धारित की गई है। सभी लक्की ड्रॉ लाभार्थियों को एक सप्ताह के अंदर देय उपहार उपलब्ध किया जाएगा।

इसके लिए निर्धारित अवधि के दौरान प्रतिदिन कोविन पोर्टल से द्वितीय खुराक के ड्यू लाभार्थियों की सूची बनाकर केयर इंडिया द्वारा सात दिनों के अंदर उपलब्ध डीडीए द्वारा किया जाएगा। जिसमे संकलित लकी ड्रॉ लाभार्थियों की सूची कम्प्यूटर द्वारा संधारित की जाएगी। साथ ही लक्की ड्रॉ हेतु सम्मिलित करते हुए शॉप में निर्धारित दिशा-निर्देश के अनुसार विजेता को पुरष्कृत किया जाएगा। लक्की ड्रॉ के तहत देय पुरस्कार योजना पर होने वाले सभी प्रकार का खर्च केयर इंडिया द्वारा किया जाएगा और यह लकी ड्रा पूर्णत: कम्प्यूटर आधारित होगा।