26-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

नवगछिया: भारी जलजमाव से घिरा सर्राफ कॉलेज, नाव और ठेहुनाभर पानी में जाने को मजबूर परीक्षार्थी और कॉलेज कर्मी

Share This Post:

नवगछिया (भागलपुर)। कटिहार से लेकर खगड़िया के बीच एक मात्र वाणिज्य महाविद्यालय नवगछिया में स्थित है बनारसी लाल सर्राफ वाणिज्य महाविद्यालय(Banarsi Lal Sarraf Commerce College)। जहां इन दिनों आने जाने के रास्ते में भारी जलजमाव हो गया है। जिसकी वजह से इस समय चल रही स्नातक पार्ट वन सत्र 2019 की परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों और स्नातक पार्ट वन सत्र 2021 में नामांकन कराने एवं छात्रवृत्ति के फार्म भरने के लिए छात्र और छात्राओं एवं महिलाओं के साथ साथ कोलेजकर्मियों को भी जोखिम भरे ठेहुनाभर गंदे पानी मे काफी दूर तक चलकर जाना पड़ रहा है अथवा अनाधिकृत रूप से चल रही नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। इस जलजमाव की समस्या का विरोध करते हुए इससे निजात दिलाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता ने कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य को आवेदन भी दिया है। जिसका कोई सही समाधान नहीं निकाला जा सका है। वहीं इस विषम समस्या को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया को भी आवेदन दिया है।

वहीं छात्र छात्राओं ने बताया कि आये दिन रोजाना इस ठेहुना भर जलजमाव वाले दुर्गम और जोखिमभरे रास्ते में रोजाना दो तीन छात्र या छात्राएं गिर भी जाती हैं। वहीं अब तक महाविद्यालय के कई कर्मी भी जल भरे रास्ते में गिर चुके हैं। इसी क्रम में मंगलवार को भी एक शिक्षक इस जलभरे रास्ते में गिर गए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता शिवम कुमार ने कहा है कि यदि अविलंब इसका कोई वैकल्पिक समाधान नहीं गया तो कॉलेज के सामने से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया जायेगा।