10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर: युवती का फंदे से लटका हुआ शव बरामद,दीपक सिंह हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में अहम कड़ी थी युवती

Share This Post:

भागलपुर। नाथनगर में शबनम की मौत अब पहेली बन गई है। उसकी मौत आत्महत्या है या हत्या, इसपर चर्चा तेज है और लोग दबी जुबान में तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। शबनम बीते 6 फरवरी को घटित दीपक सिंह हत्याकांड में पुलिस की मुख्य गवाह भी थी। उसे हिरासत में लेने के बाद की गई पूछताछ में कांड का उद्भेदन लगभग हो चुका था। हालांकि, 17 दिन बाद भी हत्याकांड में संलिप्त किसी भी आरोपित को गिरफ्तार करने में पुलिस अब तक असफ़ल ही रही है। वहीं, शबनम की अचानक फंदे से लटक कर मौत के मामले में भी ऐसे कई पहलु सामने आ रहे हैं, जो आत्महत्या के पेच को संदिग्ध प्रतीत कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सोमवार की शाम मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के बहवलपुर गांव निवासी शिवशंकर सिंह के पुत्र दीपक सिंह हत्याकांड के उद्भेदन की अहम सूत्रधार रही शबनम उर्फ शब्बो (20) का शव उसके घर के एक कमरे में छत के हुक में फंदे से लटका बरामद हुआ है। हालांकि, फंदे में लटकते शव को देख आत्महत्या की घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। वहीं, कांड के 18 घंटे बाद मधुसूदनपुर पुलिस का घटनास्थल पर पहुंचना, उसकी कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़ा करता है। जबकि, परिजनों और आसपास के लोगों कहना है कि पुलिस को कल शाम 4 बजे ही घटना की सूचना दी गई थी, लेकिन पुलिस 18 घंटे बाद पहुंची है। वहीं, मृतका की बहन करीना ने बताया कि दोपहर में शबनम और उसके अलावा तीन बहनें घर पर थी। सभी ऊपर के कमरे में टीवी देख रहे थे कि बाथरूम जाने की बात कह शबनम कमरे से निकली।

आधे घंटे बाद भी जब नहीं लौटी, तो उसकी खोजबीन की, लेकिन वह बाथरूम में नहीं थी। छत पर भी देखा, तो वहां कोई नहीं था। जब नीचे के कमरे में आई, तो शबनम छत के हुक से रस्सी के सहारे लटक रही थी। घर के दरवाजे व खिड़की बंद थे, ऐसे में कोई बाहरी भी आएगा, तो बस छत के रास्ते ही आ सकता था। हालांकि, 12 फिट ऊंचे छत के हुक से लटकने के लिए किसी भी सहारे वाली वस्तु मौके पर नहीं मिली और शव भी जमीन पर बैठे अवस्था मे था और पैर जमीन पर मुड़ी हुई थी। इससे यह आत्महत्या की यह घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है।

वहीं, सुबह आज करीब 9 बजे पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए मायागंज अस्पताल भेज दिया था। पुलिस मामले की हर बिंदु पर पड़ताल कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा कि युवती ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटका कर आत्माहत्या का रूप देने की कोशिश की गई है।