06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Saharsh: पैसा जमा करने पहुंचा था युवक, पता चला 2 लाख से अधिक रुपये तो नकली हैं, बैंक को करना पड़ा ये काम

Share This Post:

SAHARSA: सहरसा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) के मेन ब्रांच में सीएमएस कर्मी ने 8 लाख 56 हजार कैश जमा किया. इसमें से 500 वाले नोट दो लाख 74 हजार रुपये नकली निकल गए. घटना सोमवार की है. सीएमएस कंपनी में काम करने वाला कर्मी ऋतिक कुमार अपने एक और साथी के साथ महिंद्रा फाइनेंस के रुपये लेकर जमा करने आया था जिसके बाद यह मामला सामने आया है.

पैसा जमा कर बैंक से चला गया था युवक

इस पूरे मामले में बैंक की ओर से बताया गया कि शख्स 8 लाख 56 हजार कैश लेकर एसबीआई के मेन ब्रांच में जमा करने आया था. बैंक के कर्मी के द्वारा सभी राशि जमा भी कर ली गई. बाद में जब कैश मिलान करने को लेकर मशीन में डालकर गिनती की जा रही थी तो दो लाख 74 हजार रुपये जो 500 के नोट थे वह रिजेक्ट हो गया. इसके बाद पैसा जमा करने वाले युवक को पूछताछ के लिए बैंक बुलाया गया. जब वह बैंक पहुंचा तब एसबीआई के मैनेजर विनोद कुमार सिंह ने एसपी को इसके बारे में सूचना दी.

मामले की जांच के लिए बनाई गई टीम

इधर, ऐसा मामला सामने आने के बाद सहरसा की एसपी लिपि सिंह के द्वारा जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया. टीम का नेतृत्व प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती कर रहे हैं. टीम में थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार, अंचल इंस्पेक्टर राजमणि भी शामिल हैं. जांच टीम ने जाली नोट को जब्त कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है. प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती ने कहा कि पैसा जमा करने वाले युवक को हिरासत में लिया गया है. अभी जांच चल ही रही है.