06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बड़ी खबर: कोविड महामारी के कारण ICSE ने कैंसिल की 10वीं बोर्ड की परीक्षा।

Share This Post:

-ICSE Class 10 Exams Cancelled: आखिरकार आईसीएसई ने भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10वीं की बोर्ड की परीक्षा कैंसिल कर दी है. बता दें कि इससे पहले सीबीएसई और कई और बोर्ड ने भी अपनी 10वीं की परीक्षा या तो कैंसिल या स्थगित कर दी थी.


देश में कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है. हर दिन रिकॉर्ड तोड़ संक्रमण के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई सहित देश के कई राज्यों के बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा या तो स्थगित या कैंसिल कर दी है. इसी कड़ी में अब ICSE बोर्ड ने भी 10वीं की बोर्ड की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं. बता दें कि पहले 10वीं के छात्रों की परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी. गौरतलब है कि आईसीएसई की 10वीं की बोर्ड की परीक्षा 4 मई से शुरू होनी थी.

12वीं की परीक्षा पहले ही स्थगित की जा चुकी हैं।

बता दें कि इससे पहले ICSE बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षा स्थगित की जा चुकी हैं. बोर्ड ने कहा था कि स्थिति की समीक्षा के बाद 12वीं की परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक जून में परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जा सकता है.