28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Father’s Day: WhatsApp पर आने वाले इस मैसेज से रहें सावधान, खाली हो सकता है अकाउंट!

Share This Post:

Father’s Day WhatsApp Scam Beware: आज यानी 19 जून को सभी बच्चे फादर्स डे (Father’s Day) मना रहे हैं और ऐसे खास दिनों और त्योहारों पर हर सोशल मीडिया ऐप पर उसका प्रचार होने लगता है. आज भी वॉट्सएप (WhatsApp) पर फादर्स डे के कई मैसेज आ रहे हैं जिनमें कई ऑफर्स भी शामिल है. ऐसे ही कुछ मैसेज शेयर हो रहे हैं जो देखने में काफी आकर्षक हैं लेकिन असल में वॉट्सएप स्कैम हैं, जिनसे यूजर्स अपने अकाउंट के पैसे खो सकते हैं. आइए डिटेल में इसके बारे में जानते हैं..

WhatsApp पर चल रहा ये Scam

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वॉट्सएप (WhatsApp) पर एक खतरनाक स्कैम (Scam) चल रहा है जिसमें फादर्स डे (Father’s Day) से जुड़े कुछ मैसेज शेयर हो रहे हैं जो देखने में आकर्षक ऑफर्स हैं लेकिन असल में हैकर्स द्वारा बिछाए गए जाल हैं. इस स्कैम का उद्देश्य वॉट्सएप यूजर्स के जरूरी और पर्सनल डेटा को चुराना है और साथ ही, अकाउंट से पैसे चुराने की भी कोशिश की जा रही है.

यूजर्स के पास आ रहे हैं ये मैसेज

अगर आप सोच रहे हैं कि हम वॉट्सएप पर आने वाले किन मैसेज की बात कर रहे हैं तो इस बारे में भी यहां जान लीजिए. हाल ही में, दो फेक मैसेज आ रहे हैं जिनमें फादर्स डे पर फ्री बियर का ऑफर दिया गया है. आपको बता दें कि ये मैसेज Heineken और Screwfix से आ रहे हैं और खुद ब्रांड्स ने यह कन्फर्म किया है कि ये मैसेज नकली हैं और ये एक फिशिंग स्कैम है. उन्होंने जरूरी अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया है और वॉट्सएप यूजर्स को इस तरह के फर्जी ऑफर्स में न फंसने की सलाह भी दी है.

आपको बता दें कि फिलहाल इस स्कैम के मामले यूके (UK) में मिले हैं लेकिन इस तरह के कई स्कैम भारत में भी मौजूद हैं. इस तरह के फ्रॉड से बचने के लिए किसी भी रैंडम मैसेज में दिए लिंक्स पर क्लिक न करें, अपनी कोई भी निजी जानकारी शेयर न करें और इस तरह के मैसेज को फॉरवर्ड करने की जगह तुरंत डिलीट करें.