27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Technology: Internet Speed हो जाएगी सुपर फास्ट, बस फोन की सेटिंग में करें ये बदलाव; मिनटों में होगी Movie Download

Share This Post:

TECHNOLOGY: Cache करें क्लियर
Cache फुल होने के बाद एंड्रॉयड फोन स्लो हो जाता है, जिससे इंटरनेट की स्पीड प्रभावित होती है. इसलिए समय-समय पर Cache क्लियर करें. इससे आपके मोबाइल की इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी.

फोन की सेटिंग
फोन की सेटिंग में जाएं और देखें कि वहां नेटवर्क सेटिंग के ऑप्शन में प्रेफर्ड नेटवर्क टाइप ऑफ नेटवर्क में 4जी या एलटीई है या नहीं. अगर न हो तो वहां इनमें से उपलब्ध ऑप्शन को चुनें.

फोन रीस्टॉर्ट करें
फोन रीस्टार्ट करें .फोन रीस्टार्ट होने पर मोबाइल network को दोबारा से सर्च करता है जिससे डाटा स्पीड बढ़ जाती है या आप डाटा को एक बार बंद कर के दोबारा भी खोल सकते हैं.

डिसेबल करें
यूजर्स कई बार गलती से स्मार्टफोन में ऑटो डाउनलोड फीचर को इनेबल कर देते हैं, जिसकी वजह से बैकग्राउंट में ऐप्स अपडेट होते रहते हैं और मिलने वाला डेटा भी जल्दी खत्म होता है. इसके अलावा हम स्लो इंटरनेट की समस्या का भी सामना करते हैं. ऑटो डाउनलोड चेक करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाएं. अगर, ऑटो अपडेट फीचर इनेबल है तो उसे डिसेबल कर लें और ऐप और सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए वाईफाई का इस्तेमाल करें.

एयरप्लेन मोड इनेबल कर करें डिसेबल
अपने फोन में एयरप्लेन मोड इनेबल कर लें और उसके बाद डिसेबल कर लें. ऐसा करने से भी मोबाइल का नेटवर्क दोबारा सर्च होगा और इंटरनेट की स्पीड बढ़ने की संभावना होती है.

बंद कर न इस्तेमाल करने वाली एप
कई ऐसी बेकार ऐप होती हैं जो बैकग्राउंड में चलती रहती हैं. ये आपका डाटा बर्बाद करती हैं. इन्हें सेटिंग में जाकर बंद कर दें. साथ ही ब्राउजर में डाटा सेव मोड चालू कर लें.