30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar Weather Update: बिहार के इन 18 जिलों में भीषण गर्मी का अलर्ट,जाने कब मिलेंगी गर्मी से राहत

Share This Post:

Bihar Weather Update: बिहार (Bihar) के मौसम में चार दिन बाद शनिवार को बदलाव देखने को मिला. प्रदेश के उत्तर पूर्व के कई जिलों में शनिवार को गरज के साथ बारिश हुई. वहीं प्रदेश के दक्षिणी भाग में पछुआ की स्थिति रही और लू चली. मौसम विज्ञान केंद्र पटना से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के पूर्वोत्तर भाग को छोड़ शेष भाग गर्म पछुआ हवा की चपेट में रहेगा।. इन मौसमी प्रभाव को देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से इन इलाकों में यलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विज्ञानी संजय कुमार की मानें तो 27 अप्रैल के बाद प्रदेश के दक्षिणी भागों में पुरवा चलने से लोगों को गर्मी व लू से राहत मिलेगी. वहीं इस दौरान तापमान में आंशिक गिरावट के आसार हैं. प्रदेश में पछुआ की गति 8-10 किमी प्रतिघंटा है.

वहीं सर्वाधिक बारिश पश्चिम चंपारण के चनपटिया में 18.2 मिमी दर्ज की गई. वहीं प्रदेश के रामनगर में 14.2 मिमी, दरभंगा के हायाघाट में 13.2 मिमी, किशनगंज के तैयबपुर में 9.6 मिमी, पूर्वी चंपारण के महेशी में 8.2 मिमी, वाल्मीकि नगर में 5.4 मिमी, बगहा में 4.6 मिमी, गलगलिया में 4.2 मिमी, चटिया में 4.2 मिमी एवं दरभंगा के बेनीबाद में 4.0 मिमी बारिश दर्ज की गई.

प्रदेश के बक्सर, कैमूर, रोहतास, गया, औरंगाबाद, नवादा, भोजपुर, अरवल, पटना, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया, जमुई, बांका, भागलपुर में 27 अप्रैल तक लू का प्रभाव बना रहेगा. इन जगहों को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. लोगों को सुरक्षित स्थानं पर रहने का संदेश दिया है.