29-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar Weather Update: पूर्णिया, किशनगंज, अररिया और सुपौल में भारी वर्षा के संकेत, जानें दो दिन तक कैसा रहेगा मौसम

Share This Post:

Weather in Bihar 23 July 2022: प्रदेश में मानसून धीरे-धीरे असर दिखा रहा है. शुक्रवार को बिहार के ज्यादातर जिलों में बादल छाए रहे और कई स्थानों पर बारिश भी हुई. मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological Center) ने आज शनिवार को प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट (Yeloow Alert) जारी किया है. इन चार जिलों में पूर्णिया, किशनगंज, अररिया और सुपौल शामिल हैं. इसके साथ ही 16 और जिलों में शनिवार को मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है. अगले दो दिनों तक के मौसम की बात करें तो प्रदेश में वर्षा के आसार हैं.

मुजफ्फरपुर और दरभंगा में भी होगी बारिश

मौसम विभाग की ओर से शनिवार की सुबह 5 बजकर 56 मिनट पर अलर्ट जारी किया गया कि मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) और दरभंगा (Darbhanga) जिले में अगले दो से तीन घंटे में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है. मेघ गर्जन की भी संभावना है. दिशा-निर्देश दिया गया है कि इस मौसम को देखते हुए लोग सतर्क और सावधान रहें. यदि खुले में हो तो किसी पक्के मकान में जाएं. ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें.

जानें प्रदेश में शुक्रवार को कैसा रहा मौसम?

शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार सबसे अधिक फारबिसगंज में 83.2 मिमी बारिश हुई है. राजधानी में 19.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई. भोजपुर में 69, खगड़िया के बलतारा में 54.6, सिवान के सिसवन में 54.2, पूर्णिया में 52.8, भोजपुर में 51.6, पटना के श्रीपालपुर में 49, किशनगंज में 48.6, सुपौल के बीरपुर में 48, सिवान के हुसैनगंज में 46.4, कटिहार के कदवा में 42.4, सहरसा के सलखुआ में 42.4, पूर्णिया के बनमनखी में 42.2 मिमी वर्षा हुई है. 36.6 डिग्री सेल्सियस के साथ डेहरी प्रदेश में सबसे गर्म रहा. पटना का अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस रहा.