06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: बिहार में ठनके की चपेट में आने से 17 लोगों की गयी जान, सीएम नीतीश ने जताया शोक

Share This Post:

BIHAR: ठनके की चपेट में आने से मंगलवार को पूर्वी चंपारण में तीन, पश्चिम चंपारण में दो, मुजफ्फरपुर में दो, सारण में पांच, भोजपुर में चार व नवादा में एक की मौत हो गयी. पूर्वी चंपारण के पलनवा थाने की परसौना तपसी पंचायत स्थित गाद बहुवारी गांव में अर्फा खातून व मोहम्मद दानिश की मौत हो गयी.

इधर, सुगौली में किशोर रामायण कुमार की की जान चली गयी. पश्चिम चंपारण के नौतन में नारायण महतो व मझौलिया क्षेत्र की रतनमाला पंचायत के वार्ड नंबर 10 में रूखी देवी तथा मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां थाना क्षेत्र के बसंत राय व मोतीपुर में एक किशोर की मौत हो गयी.

सारण के भेल्दी व दाउदपुर में ठनके से पांच लोगों की मौत हो गयी. भेल्दी थाना क्षेत्र में विकेश कुमार मांझी, नाजिया खातून, दाउदपुर थाना क्षेत्र के समतापार व कोहड़ा मठिया स्थित पावर सब स्टेशन के मध्य ठनका गिरने युवक ओम पुरी उर्फ छोटू तथा बरेजा गांव में राजकुमार यादव व तरियापुर प्रखंड के टरवा गांव निवासी कलावति देवी और उसकी सात माह की बेटी रोशनी कुमारी की मौत हो गयी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ठनके से मौत पर दुख जताया है. सीएम ने लोगों से अपील की कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और आपदा प्रबंधन विभाग के सुझावों का पालन करें. मृतकों के परिजनों को चार–चार लाख मुआवजा दिया जायेगा.