01-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Weather: बिहार में मौसम की आंखमिचौली जारी, उमस भरी गर्मी के बीच रह-रहकर बरस रही रिमझिम फुहारें

Share This Post:

WEATHER: बिहार में मानसून की सक्रियता कम हो गई है. प्रदेश में बारिश होगी लेकिन कहीं भी तेज या भारी बारिश जैसी कोई संभावना नहीं है. हालांकि राजधानी पटना समेत कई जिलों में हल्की बारिश के संकेत हैं. वज्रपात को लेकर भी मौसम विभाग की ओर से कोई चेतावनी नहीं दी गई है. उत्तर बिहार में हल्की मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है तो दक्षिण बिहार में बहुत हल्की वर्षा होने के आसार हैं. कई जिलों में उमस भरी गर्मी बरकरार रहेगी.

बता दें कि बिहार में इस बार मॉनसून गजब की आंख मिचौली खेल रहा है. कभी ऐसा लग रहा है कि झमाझम बारिश का दौर रुकेगा नहीं तो कभी अचानक से गर्मी सारे इरादों पर पानी फेर दे रही है. मॉनसून की इस आंखमिचौली से बिहार के किसान बेहाल हो चुके हैं.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम, उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य बिहार के 19 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इन जिलों में पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा शामिल हैं. इन जिलों में कुछ-कुछ स्थानों पर 2.4 मिलीमीटर से लेकर 15.5 मिलीमीटर तक वर्षा होने की संभावना है.